Government Vehicles In Uttarakhand: राज्य में इन सरकारी वाहनों के थमेंगे पहिये, आदेश जारी

Uk Tak News

Government Vehicles In Uttarakhand : उत्तराखंड में 15 साल पुराने सरकारी वाहन अब रोड पर नहीं दौड़ पाएंगे। नए परिवहन एक्ट के तहत यह सभी सरकारी पुराने वाहन अब कबाड़ हो जाएंगे और परिवहन निगम ने इसके लिए जियो भी जारी कर दिया है।

Government Vehicles In Uttarakhand :

Government Vehicles In Uttarakhand

उत्तराखंड में लागू हुए न्यू मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 15 साल पुराने सरकारी वाहनों के संचालन पर रोक के निर्देश जारी कर दिए गए हैं, आरटीओ संदीप सैनी का कहना है। राज्य में चलने वाले राज्य सरकार और केंद्र सरकार के सरकारी वाहनों के साथ ही परिवहन निगम की पुरानी बसों के अलावा सरकारी सहायता प्राप्त सरकारी संस्थानों में भी 15 साल पुराने वाहनों पर रोक लग जाएगी। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा स्कैप नीति लागू की गई है। जिसके तहत प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों का नियमों के अनुसार संचालन बंद किया जाएगा और इन सभी वाहनों को कैप नीति के तहत नष्ट कर दिया जाएगा।

Government Vehicles In Uttarakhand

Government Vehicles In Uttarakhand :  इसके अलावा प्रदूषण पर नियंत्रण करने के लिए परिवहन निगम के द्वारा प्रदेश में स्कूल की गाड़ियों पर जीपीएस और फिटनेस को लेकर समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया जाता है इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर 1 अप्रैल के बाद 15 साल पुरानी बहन का संचालन सड़क पर देखा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *