CM Dhami Meets PM : सीएम धामी की पीएम मोदी और गृहमंत्री से मुलाकात में ये रहा खास

Uk Tak News

CM Dhami Meets PM : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज दिल्ली में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान सीएम धामी ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को राज्य के विकास कार्यों को लेकर कई योजनाओं और पैकेज दिये जाने का अनुरोध किया।

CM Dhami Meets PM CM Dhami Meets PM

गृह मंत्री से अनुरोध :

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं के जिलों में “हिम प्रहरी योजना” लागू किये जाने में केंद्र से सहयोग का अनुरोध किया और राज्य पुलिस बल आधुनिकीकरण योजना में प्रति वर्ष 20 से 25 करोड़ रूपए का बजट स्वीकृत किये जाने का आग्रह किया, साथ ही कहा कि राज्य सरकार द्वारा निर्भया फंड के लिये केंद्र से 25 करोड़ रूपए का प्रस्ताव प्रेषित किया गया है और इस प्रस्ताव को जल्द स्वीकृत किये जाने का भी अनुरोध किया।

पीएम मोदी से मुलाकात : CM Dhami Meets PM

CM Dhami Meets PM : मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से उत्तराखण्ड राज्य के सीमित वित्तीय संसाधनों को देखते हुए जी.एस.टी. प्रतिकर अवधि को बढ़ाए जाने का और कश्मीर की तर्ज पर रूपये 2000 करोड़ का बागवानी पैकेज दिये जाने का अनुरोध किया। इसके साथ ही चारधाम की तर्ज पर कुमाऊं मण्डल के पौराणिक स्थलों और मंदिरों को तीर्थाटन से जोड़ने के लिये ‘मानसखण्ड मंदिर माला मिशन’ की स्वीकृति दिये जाने और पिथौरागढ़ एयरस्ट्रिप से हवाई सेवाओं के संचालन की अनुमति का भी अनुरोध किया।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में धामी, इन मुद्दों पर पीएम मोदी से होगी बात..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *