CM Dhami In Haridwar :हरिद्वार दौरे पर रहे सीएम धामी , जी-20 बैठक को लेकर कहा ऐसा

Uk Tak News

CM Dhami In Haridwar : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार दौरे पर रहे, हरिद्वार के ऋषिकुल ऑडिटोरियम में उत्तराखंड आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित पशु चिकित्सा व आयुर्वेद संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रुप में पहुँचे।

CM Dhami In Haridwar :

CM Dhami In Haridwar :

इस कार्यक्रम में सीएम धामी का ज़ोरदार स्वागत किया गया, जहाँ कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और योग गुरु स्वामी रामदेव के साथ ही छात्र-छात्राएं भी मौजूद रही। इस कार्यक्रम का उद्देश्य पशु चिकित्सा में आयुर्वेद को बढ़ाना है। सीएम धामी इसके बाद वैश्य बंधु समाज के कार्यक्रम महाराजा अग्रसेन वार्षिकोत्स्व व परिवारिक सम्मेलन में पहुँचे। उन्होंने तराज्य सरकार के द्वारा पेश किए बजट को लेकर कहा कि समावेशी और नए उत्तराखंड के संकल्प का बजट है।

सीएम धामी ने कहा कि “भारत वैदिक काल से ही आयुर्वेद द्वारा पशुधन स्वास्थ्य के क्षेत्र में पारंपरिक ज्ञान को लागू करने वाला प्रमुख देश रहा है। हमारी सरकार ने प्रदेश में राज्य पशुधन मिशन की शुरुआत की है जिसके अंतर्गत ₹60 करोड़ के निवेश की योजना बनाई गई है। प्रदेश में पशुधन योजना से 17 हजार पशुपालकों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर मिले हैं।”

CM Dhami In Haridwar :

CM Dhami In Haridwar: सीएम धामी ने बताया कि आगामी 28, 29 और 30 मार्च को रामनगर में जी20 की तीन बैठक होने वाली है। जिसके लिए उन्होंने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि जी 20 की बैठक के बाद उत्तराखंड की सभ्यता और संस्कृति के साथ ही कॉर्बेट नेशनल पार्क की पहचान पूरी दुनिया में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *