Cm Dhami Drank Tea In Kulhad : मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने अफसरों के साथ कुल्हड़ में पी चाय

Uk Tak News

Cm Dhami Drank Tea In Kulhad : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों के साथ कुल्हड़ में चाय पी। दरअसल सचिवालय में कुम्हारी कला को पुनर्जीवित करने को लेकर बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए गए, साथ ही प्रदेश में कुम्हारी कला को अधिक से अधिक बढ़ावा देने पर जोर दिया जाए।

Cm Dhami Drank Tea In Kulhad :

Cm Dhami Drank Tea In Kulhad

मिट्टी उपलब्ध कराने के निर्देश :

सीएम धामी ने इस दौरान कहा कि कुम्हारी कला समृद्ध एवं प्राचीन शस्त्र कला है। उत्तराखंड में अनेक परिवार इससे जुड़े हुए हैं। मिट्टी के कुल्हड़ में मुख्यमंत्री अधिकारियों ने चाय पी कर की शुरुआत की है। भारत सरकार के कुम्हार सशक्तिकरण योजना इस कला को पुनर्जीवित करने का उद्देश्य रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री धामी का कहना है कि भारत सरकार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग कुमार समुदाय को सामाजिक और आर्थिक रूप से सशक्त कर विकास की मुख्यधारा में वापस लाना चाहती है। कुम्हारों को उन्नत किस्म के मिट्टी के उपकरण बनाने के लिए पर्याप्त मात्रा में मिट्टी उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके लिए उपयुक्त मिट्टी वाली भूमि का वितरण किया जाएगा।

Cm Dhami Drank Tea In Kulhad

Cm Dhami Drank Tea In Kulhad : मुख्यमंत्री धामी ने इसके अलावा कहा के मुख्यमंत्री आवास और सचिवालय में मिट्टी से बने गिलासों में ही चाय देने की शुरुआत की जाएगी इसे व्यापक स्तर पर प्रदेश भर में बढ़ावा मिलेगा और 3 महीने में कुम्हारी कला की अगली बैठक भी आयोजित की जाएगी। इस बैठक में राज्य में क्या प्रयास किए गए, उसको लेकर भी समीक्षा की जाएगी, हस्तकला को बढ़ावा देने के लिए पोर्टल बनाने के निर्देश भी दिए गए। Cm Dhami Drank Tea In Kulhad

 

ये भी पढ़ें :  गर्मी के प्रकोप से हुआ जीना बेहाल, ऐसा है शहरों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *