Champawat By Election : चंपावत उपचुनाव की तारीखों की हुई घोषणा , इस दिन होंगे चुनाव

Uk Tak News

Champawat By Election : निर्वाचन आयोग ने चंपावत उपचुनाव की घोषणा कर दी है। अब आगामी 31 मई को चंपावत उपचुनाव होने जा रहे हैं, भाजपा की ओर से चुनावी अखाड़े में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी होंगे। लेकिन अभी विपक्ष को तय करना है कि उनका प्रत्याशी कौन होगा ?

 

Champawat By Election :
Champawat Election

उपचुनाव की तारीखें :

निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना 4 मई को जारी करने के साथ ही नामांकन की तिथि 11 मई को नामांकन पत्रों की जांच 12 मई को नामांकन पत्रों की वापसी 17 मई को और मतदान 31 मई को संपन्न होंगे। इसके अलावा मतगणना 3 जून को होगी जिससे तय हो जाएगा कि चंपावत में किसने जीत दर्ज की। वहीं उपचुनाव की घोषणा होने के बाद ही चंपावत में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। 

Champawat By Election : खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हारने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अब चंपावत से चुनाव लड़ेंगे साथ ही चंपावत से चुनाव जीतने के बाद कैलाश गहतोड़ी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए अपनी सीट खाली की थी। हाल ही में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत में रोड शो कर चुके हैं और घोषणाओं का पिटारा भी चंपावत के लिए खोल चुके हैं। अब जल्दी देखना होगा कि विपक्ष की ओर से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सामने कौन होगा और 3 जून को किसके सर चंपावत का ताज सजेगा ?

 

ये भी पढ़ें : कोविड टीकाकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट का सख्त रुख

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *