Uttarakhand Cabinet Minister : विभागों से नाखुश मंत्री बना रहे दूरियां?

Uk Tak News
Uttarakhand Cabinet Minister : उत्तराखंड में नई सरकार बनी नई सरकार के साथ नए चेहरों को कैबिनेट में जगह मिली। तो वहीं पिछली सरकारों में ताकतवर रहे कई मंत्रीयों का इस बार कद कम कर दिया गया। जिसके बाद मंत्री अपने विभागों से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं।

Uttarakhand Cabinet Minister : Uttarakhand Cabinet Minister

मंत्री संतुष्ट नहीं :
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल का है सुबोध उनियाल पिछली सरकारों में ताकतवर नेताओं की भूमिका में रहे और कृषि विभाग और शासकीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी उन्होंने संभाली लेकिन इस बार सुबोध उनियाल को वन विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिससे कहीं ना कहीं मंत्री जी संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं और मीडिया से दूरी भी बना रहे हैं। मंत्री जी का कहना है कि इस बार वह बयानबाजी और से दूर रहेंगे।
Uttarakhand Cabinet Minister :Uttarakhand Cabinet Minister :
धामी सरकार में कुछ मंत्रियों का कब कम किया गया तो कुछ का कद बढ़ाया भी गया। पूर्व में विधानसभा अध्यक्ष रहे प्रेमचंद अग्रवाल को धामी सरकार में सबसे मजबूती दी गई है। उनको संसदीय कार्य मंत्री शहरी आवास पुनर्गठन वित्त जैसे बड़े विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
Uttarakhand Cabinet Minister : वहीं कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को भी कई महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसमें पीडब्ल्यूडी पर्यटन सिंचाई पंचायती राज जैसे विभाग सौंपा गए हैं। जहां रेखा आर्या और धन सिंह रावत का कद बढ़ाकर राज्यमंत्री से कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। वहीं पिछली सरकार में मंत्री पद पर रहे बंशीधर भगत बिशन सिंह चुफाल मदन कौशिक और अरविंद पांडे को धामी सरकार में जगह नहीं मिली। Uttarakhand Cabinet Minister :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *