Budget Session 2023 : गैरसैंण में उत्तराखंड का बजट सत्र शुरू, विपक्ष ने किया प्रदर्शन

Uk Tak News

Budget Session 2023 : उत्तराखंड का बजट सत्र आज शुरू हुआ, सत्र की शुरुआत राज्यपाल गुरमीत सिंह ने अपने अभिभाषण से की, वहीं विपक्ष ने सदन के बाहर खूब हंगामा भी किया।

Budget Session 2023 :

 Budget Session 2023

बजट सत्र के पहले दिन पुरानी पेंशन को लेकर सरकारी कर्मचारियों ने भी प्रदर्शन किया, सरकार कर्मचारियों ने जंगल चट्टी के पास प्रदर्शन किया, तो कुछ कर्मचारी सड़क पर लेट गए, कर्मचारियों का कहना है कि 2004 तक चली आ रही व्यवस्था लागू की जाए, वरना इसी तरह प्रदर्शन जारी रहेंगे।

सोमवार को सदन के बाहर से लेकर सड़क तक कांग्रेस के प्रदर्शन का दिन रहा। महंगाई,बेरोजगारी, जोशीमठ, पेपर लीक, अंकिता भंडारी केस, लाठीचार्ज को लेकर कांग्रेस नेताओं ने गैरसैंण में प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस, युवा कांग्रेस और NSUI के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महारा, पूर्व सीएम हरीश रावत, गणेश गोदियाल, रणजीत रावत समेत कई बड़े नेता इस प्रदर्शन में शामिल रहे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कुछ बैरिकेटिंग भी तोड़े, हालांकि विधानसभा कैंपस से काफी पहले पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को रोक लिया और फिर हिरासत में लिया।

Budget Session 2023

Budget Session 2023 : कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जब तक अंकिता को इंसाफ नहीं मिलता, पेपर लीक की सीबीआई जांच नहीं होती, युवाओं को रोजगार के देने के साथ महंगाई पर लगाम नहीं लगती, तो इसी तरह विपक्ष का प्रदर्शन चलता रहेगा। वहीं खास बात ये भी रही एक दूसरे के धुर विरोधी नेता रणजीत रावत और हरीश रावत, पार्टी के प्रदर्शन में एक साथ मौजूद दिखे।

ये भी पढ़े  : चारधाम यात्रा के दौरान सिर्फ कमर्शियल गाड़ियों के ही बनेंगे ट्रिप कॉर्ड , बैठक में लगी मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *