Lansdowne Name Change : यूपी की राह पर निकले सीएम धामी, बदलेंगे शहरों के नाम

Uk Tak News

Lansdowne Name Change : उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ के सरकार द्वारा ब्रिटिश कालीन प्रतीकों और मुगल स्थानों के नाम बदलने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उसी राह पर चल पड़े हैं।

Lansdowne Name Change : Lansdowne Name Changeशहरों का नाम बदलने की घोषणा :

रक्षा मंत्रालय के आर्मी हेड क्वार्टर की तरफ से उत्तराखंड से ब्रिटिशकाल के दौरान शहरों और स्थानों नामों को बदलने के लिए प्रस्ताव मांगा है। ऐसे में सबसे पहले पौड़ी के लैंसडौन  का नाम बदलकर “कालौं का डांडा” किया जा सकता है। जिस पर भाजपा और सीएम धामी ने ब्रिटिश काल के नाम वाले शहरों का नाम बदलने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी की प्रेरणा से प्रदेश में ब्रिटिश कालीन नाम बदले जाएंगे।

ऐसे में कहा जा रहा है कि सरकार द्वारा सबसे पहले 132 साल पुराने लैंसडौन का नाम बदलकर कालौं का डांडा रखा जा सकता है क्योंकि इससे पहले कालौं का डांडा ही कहा जाता था। माना जा रहा है कि कई और शहरों के नाम भी बदले जा सकते हैं।

Lansdowne Name Change

Lansdowne Name Change : वहीं लैंसडौन नाम बदलकर की कवायद पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन महारा का कहना है कि लैंसडौन को हम गुलामी का प्रतीक नहीं मानते और कहा कि नाम बदलने की बजाय वहां अस्पताल, रोड, स्कूलों और रोजगार जैसी अच्छी सुविधाएं दी जायेंं।

 

 

ये भी पढ़ें : गैरसैण में सत्र कराने को लेकर सियासत शुरू, शीतकालीन सत्र पर सस्पेन्स बरकरार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *