Agnipath Scheme In Supreme Court : सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अग्निपथ स्कीम विरोध का मामला

Uk Tak News

Agnipath Scheme In Supreme Court : केन्द्र की अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में युवाओं के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। इस योजना के लिए शीर्ष अदालत में जनहित याचिका दाखिल हुई है।

Agnipath Scheme In Supreme Court :

Agnipath Scheme In Supreme Court

सआईटी गठित करने की मांग :

दरअसल वकील विशाल तिवारी ने सर्वोच्च अदालत में याचिका दायर की है। जिसमें अग्निपथ योजना के विरोध में हुई हिंसा की जांच को लेकर एसआईटी गठित करने की अपील की गई है। इसके अलावा विरोध में हुई हिंसा पर स्टेट रिपोर्ट भी सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करने की मांग है। बता दें कि केंद्र की अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद देश के कई राज्यों में के खिलाफ युवाओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

तो वहीं तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत भी हुई। जहां उत्तर प्रदेश और बिहार के साथ ही कई राज्यों में युवाओं ने प्रदर्शन के दौरान ट्रेन ट्रक और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया है।

 Agnipath Scheme In Supreme Court

Agnipath Scheme In Supreme Court : वहीं अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अग्नीपथ योजना पर फैसला सुनाते हुए कहा है कि अग्निवीरों को रक्षा मंत्रालय की नौकरी में 10% का आरक्षण दिया जाएगा।

Agnipath Scheme In Supreme Court

ये भी पढ़ें : अग्निपथ के विरोध पर उत्तराखंड पुलिस अलर्ट, डीजीपी की अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *