Agneepath Scheme Recruitment : अग्निवीरों में दिखा उत्साह, वायु सेना के लिए बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

Uk Tak News

Agneepath Scheme Recruitment : वायु सेना में अग्निवीर बनने के लिए युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। युवाओं ने बढ़-चढ़कर वायु सेना का हिस्सा बनने के लिए आवेदन किए हैं। हालांकि अग्निपथ योजना के तहत थलसेना और नौसेना में अग्नि वीरों के आवेदन 1 जुलाई से शुरू होंगे।

Agneepath Scheme Recruitment :

अग्निपथ योजना भर्ती प्रक्रिया :

वायु सेना में अग्निवीरो की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही पिछले 3 दिनों में लगभग 94000 आवेदन आ चुके हैं। वायु सेना के मुताबिक 94000 अभ्यर्थियों ने वायुसेना की वेबसाइट पर अग्निवीर के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है। वायु सेना में 24 जून से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई थी। जो कि 5 जुलाई तक चलेगी भारतीय वायु सेना में अग्निपथ योजना के तहत यह पहली भर्ती प्रक्रिया होगी। अग्नीपथ योजना के तहत अग्निवीर 4 साल तक वायु सेना में रहकर भारत मां की सेवा करेंगे साथ ही 4 साल के बाद अग्निवीरों को भारतीय सेना में परमानेंट नौकरी के लिए आवेदन करने के अवसर भी दिए जाएंगे।

Agneepath Scheme Recruitment

Agneepath Scheme Recruitment : हालांकि विपक्षी दलों ने अग्निपथ योजना को देश के युवाओं के भविष्य के खिलाफ बताया है साथ ही विपक्ष ने मांग की है कि इस योजना को जल्द से जल्द वापस लिया जाना चाहिए।

Agneepath Scheme Recruitment

 

ये भी पढ़ें : शत्रु के लिए नहीं , पुलिस मित्रों के लिए ही बने मित्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *