5g Network In Dehradun: उत्तराखंड के इस शहर में 5जी सर्विस शुरू, सीएम ने किया शुभारंभ

Uk Tak News

5g Network In Dehradun : देश के बड़े शहरों के साथ ही अब उत्तराखंड में भी 5जी सर्विस आज से शुरू हो चुकी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 5जी सर्विस का शुभारंभ करते हुए सभी को बधाई दी।

5g Network In Dehradun :

5g Network In Dehradun

राजधानी देहरादून में आज से jio की true 5जी सर्विस शुरू हो चुकी है। प्रदेश में 5जी सर्विस शुरू करने वाली जिओ पहली कंपनी है और सीएम धामी ने इस सेवा का शुभारंभ करते हुए कहा की राज्य के पर्वतीय और दूरस्थ इलाकों में इंटरनेट सेवा पहुंचाने के लिए जिओ का बड़ा योगदान है और 5 जी सेवा शुरू होते ही इसका सीधा लाभ छात्र-छात्राओं, व्यापारियों संस्थानों और सरकारी विभागों को मिलेगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल अक्टूबर के महीने में देश के 13 शहरों में 5जी सर्विस का शुभारंभ किया था और देहरादून में नए साल के दूसरे चरण में 5जी सर्विस शुरू की गई।

5g Network In Dehradun

5g Network In Dehradun :  अब देहरादून के लोगों को नेटवर्क और नेट स्पीड की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी 5जी सेवा शुरू होते ही इन सब से छुटकारा मिल जाएगा। लेकिन उत्तराखंड के कई ऐसे दूरस्थ और पर्वतीय इलाके हैं जहां आज भी मोबाइल की नेटवर्क मिलना बेहद मुश्किल हो जाता है।

ये भी पढ़े : जोशीमठ पर सीएम धामी की आपातकाल बैठक, लिए कई बड़े फ़ैसले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *