Weather Update Uttarakhand : प्रदेश में 2 अगस्त तक भारी वर्षा की चेतावनी, रहें अर्लट

Uk Tak News

Weather Update Uttarakhand : उत्तराखंड में आज से अगले तीन दिन कई क्षेत्रों में भारी वर्षा को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून नैनीताल पौड़ी टिहरी चंपावत पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। अन्य जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं।

Weather Update Uttarakhand : Weather Update Uttarakhandभूस्खलन की आशंका :

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की आशंका के चलते सतर्क रहने की सलाह दी गई है। भारी बारिश से राजधानी देहरादून के चौक.चौराहों के जलमग्न होने के साथ ही दुकानों और घरों में पानी घुस आया। मसूरी मार्ग पर गलोगी के पास मलबा आने से आवाजाही ठप हो गई। कुमाऊं में हल्की बारिश के बीच सीमांत पिथौरागढ़ जिले में दिक्कतें बढ़ रही हैं। जिले में 25 मार्ग बंद हैं। तवाघाट.लिपुलेख मार्ग पर मलबा आने से चीन सीमा का संपर्क कटा है। धारचूला के एलधारा में भूस्खलन व बोल्डर गिरने से खतरा बना हुआ है। मल्ली बाजार धारचूला के 40 परिवारों को घर छोड़ना पड़ा है। प्रशासन ने उन्हें केएमवीएन के विश्राम गृह में ठहराया है। Weather Update Uttarakhand

Weather Update Uttarakhand : इधर सरकार और प्रशासन के विरुद्ध लोगों में आक्रोश है। बदरीनाथ हाईवे 22 घंटे बाद खुला और नौगांव में ग्रामीणों ने जेसीबी पर बैठकर उफनाया नाला पार किया।

 

ये भी पढ़ें : भाजपा ने महेंद्र भट्ट को बनाया नया प्रदेश अध्यक्ष

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.