Vidhansabha Elections Uttarakhand 2022 : उत्तर प्रदेश के साथ उत्तराखंड में मिलेंगे महिलाओ को 40 फ़ीसदी टिकट

Uk Tak News

Vidhansabha Elections Uttarakhand 2022 : उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी ने महिलाओं को 40 फ़ीसदी टिकट देने की बात कही  है, जिसके बाद उत्तराखंड कांग्रेस में भी महिलाओं के प्रतिनिधित्व को लेकर मांग उठी है आगामी विधानसभा चुनावों में उत्तराखंड महिला कांग्रेस ने 40% टिकट की मांग पार्टी हाई कमान से की है।

Vidhansabha Elections Uttarakhand 2022

Vidhansabha Elections Uttarakhand 2022 : उत्तराखंड के  निर्माण में महिलाओं के आंदोलन से हुआ बड़ी भागीदारी रही  है। और यहां महिलाओं को हर स्तर पर सम्मान भी  दिया जाता है,  इसके लिए कांग्रेस महिला विंग की राष्ट्रीय महासचिव अनुपमा रावत ने कांग्रेस हाईकमान को पत्र लिखकर अवगत कराया  है , साथ ही उन्होंने कहा की 2022  के विधानसभा चुनावों में महिलाओं को टिकट दिया जाएगा।

Vidhansabha Elections Uttarakhand 2022 :  

Vidhansabha Elections Uttarakhand 2022

Vidhansabha Elections Uttarakhand 2022 : कांग्रेस महिला विंग की राष्ट्रीय महासचिव अनुपमा रावत ने बताया कि  उत्तराखंड में आबादी के हिसाब से भी महिलाओं की 50 प्रतिशत  आबादी है और उत्तराखंड में महिलाओं का प्रतिनिधि हर क्षेत्र में बराबर होना चाहिए, उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चुनावों के दौरान महिलाओं को 40 फ़ीसदी का आरक्षण मिल सके, इसके लिए केंद्र हाईकमान को पत्र लिखकर अवगत करा दिया गया  है, इसके साथ ही प्रदेश स्तर के नेताओं को भी यह जानकारी दी जा चुकी  है । उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि केंद्रीय नेतृत्व  और प्रदेश नेतृत्व महिलाओं की इस मांग को पूरा करेंगे |

ये भी पढ़ें : गांव-गांव कांग्रेस अभियान से ,बीजेपी को टक्कर देगी कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published.