Uttarakhand Longest Bridge : उत्तराखंड में इस जगह बनेगा सबसे लंबा पुल

Uk Tak News

Uttarakhand Longest Bridge : हरिद्वार के ड्रीम प्रोजेक्ट को केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय से गंगा पर बनने वाले प्रदेश के सबसे लंबे पुल को स्वीकृति दे दी है। रिंग रोड के पहले चरण में 15 किमी 300 मीटर लंबे फोरलेन निर्माण के लिए रेल मंत्रालय के उपक्रम इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड का चयन हो गया है, साथ ही रिंग रोड की आखिरी चरण की बाधा भी दूर हो गई। अप्रैल से निर्माण शुरू हो जाएगा।

Uttarakhand Longest Bridge :  Uttarakhand Longest Bridgeदूरगामी योजना :

Uttarakhand Longest Bridge : हरिद्वार के चंडी पुल पर हर समय जाम लगता है जाम की समस्या को दूर करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने रिंग रोड निर्माण की दूरगामी योजना बनाई है। अप्रैल से निर्माण शुरू हो जाएगा और करीब दो साल में पूरा होगा, साथ ही किसानों की भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। चालीस फीसदी किसानों को 120 करोड़ का मुआवजा भी वितरण हो चुका है।

Uttarakhand Longest Bridge :  Uttarakhand Longest Bridge

 दो चरणों में कार्य :

Uttarakhand Longest Bridge : रिंग रोड दो चरणों में तैयार किया जाएगा। रिंग रोड का पहला चरण बहादराबाद बाईपास से शुरू होगा और श्यामपुर थाना क्षेत्र के अंजनी चौकी एनएच 74 पर खत्म होगा। इससे हरिद्वार-दिल्ली हाईवे के वाहन सीधे नजीबाबाद-हरिद्वार हाईवे के लिए आवाजाही कर पाएंगा।  

 

ये भी पढ़ें : लालची मां पैसों के लिए नाबालिग बेटी के जिस्म का करती थी सौदा

Leave a Reply

Your email address will not be published.