Two Rawat Out Of Uttarakhand Election : उत्तराखंड में चुनावी महाभारत से बाहर हुए दो दिग्गज रावत

Uk Tak News

Two Rawat Out Of Uttarakhand Election : राज्य में विधानसभा चुनाव का दंगल शुरू हो चुका है। वहीं राज्य के इस चुनावी महाभारत में इस बार दो दिग्गज नेता चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। इन दोनों ही नेताओं की राज्य में एक अलग पहचान है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने दिग्गजों जो को चुनावी मैदान से बाहर रखा है। ऐसा पहली बार हुआ की उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव से दोनों नेता चुनावी मैदान में नहीं हैं।

 

Two Rawat Out Of Uttarakhand Election :  

दो दिग्गज रावत:

Two Rawat Out Of Uttarakhand Election :  हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और कद्दावर नेता हरक सिंह रावत की दोनों रावत ही इस बार चुनावी मैदान से बाहर हैजहां पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बार चुनाव ना लड़ने की इच्छा खुशी जाहिर की थी तो हरक सिंह रावत को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा ही नहीं। हालांकि अगर राज्य के समीकरणों को उठा कर देखे तो यह दोनों पहले ही सत्ता से आउट हो चुके हैं।

क्यों नही लड़ रहे चुनाव : Two Rawat Out Of Uttarakhand Election

Two Rawat Out Of Uttarakhand Election :  पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत साल 2017 में डोईवाला विधानसभा सीट से जीतकर राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। हालांकि उन्होंने राज्य स्थापना के बाद राज्य में हुए हर चुनाव में चुनाव लड़ा है। लेकिन 2022 के चुनाव में चुनावी जंग से बाहर है। आपको बता दें उन्होंने खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेटर लिखकर चुनाव ना लड़ने की इच्छा जताई थी। वहीं दबंग नेता कहलाने वाले हरक सिंह रावत ने कुछ समय पहले ही कांग्रेस में वापसी की है। चुनाव में उनकी बहू अनुकृति गोसाई को लैंसडाउन से टिकट दिया गया है।

Two Rawat Out Of Uttarakhand Election

 

ये भी पढ़ें : पार्टीयो ने चुन चुन कर प्रत्याशियो को मैदान में उतारा

Leave a Reply

Your email address will not be published.