Richest Party BJP : सबसे ज्यादा संपत्ति वाली पार्टी बनी बीजेपी, जानें कितना है पैसा

Uk Tak News

Richest Party BJP : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव बिगुल बज चुका है। ऐसे में एडीआर की एक अहम रिपोर्ट सामने आई है। ADR की इस रिपोर्ट में साथ राष्ट्रीय पार्टी और 44 क्षेत्रीय पार्टियों की संपत्ति का ब्योरा पेश किया गया है। जिस रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय पार्टियों में से सबसे ज्यादा संपत्ति वाली पार्टी भारतीय जनता पार्टी है साथ ही अगर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियों की बात करें तो समाजवादी पार्टी के पास सबसे ज्यादा संपत्ति।

Richest Party BJP : Richest Party BJP

ADR की रिपोर्ट :
Richest Party BJP : द एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स यानी (एडीआर) ने रिपोर्ट पेश करते हुए बताया है कि साल 2019-20 में 4847 करोड़ की संपत्ति के साथ भाजपा पार्टी देश की सबसे अमीर पार्टी बन चुकी है। वहीं दूसरे नंबर पर क्षेत्रीय दलों में से मायावती की बीएसपी यानी बहुजन समाजवादी पार्टी के पास 69, 833 करोड़ रुपए की संपत्ति है और कांग्रेस पार्टी 58,816 करोड़ की संपत्ति के साथ तीसरे नंबर पर है।

 

ADR की रिपोर्ट :  Richest Party BJP

Richest Party BJP : ADR ने अपनी यह रिपोर्ट में राजनीतिक पार्टियों की संपत्ति और देनदारियों के विश्लेषण के आधार पर तैयार की है। जिसमें सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए अपनी रिपोर्ट में देनदारी का भी ब्योरा लिखा हुआ है। जिसके अनुसार साल 2019-20 में राष्ट्रीय पार्टियों ने 74.27 देनदारी घोषित की है।

Richest Party BJP

 

ये भी पढ़ें :  जाने उत्तराखंड में कहाँ है बर्फ़ से घिरा शिव का सबसे ऊँचा मंदिर

Leave a Reply

Your email address will not be published.