PM Modi Letter : पीएम मोदी ने देहरादून के छात्र को क्यों लिखी चिट्ठी ?

Uk Tak News

PM Modi Letter : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के युवाओं से संवाद के लिए मन की बात और परीक्षा पर चर्चा जैसे कार्यक्रमों से जोड़ते हैं और इस दौरान वह छात्रों का मनोबल भी बनाते हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने राजधानी देहरादून के अनुराग रमोला के लेटर का जवाब देते हुए उनकी सराहना की है।  वहीं उन्होंने अनुराग के सफल जीवन की कामना भी की है।

PM Modi Letter :   PM Modi Letter

अनुराग का पत्र  : 

पीएम मोदी ने जवाब देते हुए लिखा है की उन्हें गर्व है कि किशोरावस्था में भी राष्ट्रीय हित के मुद्दों पर वो एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। दरअसल देहरादून के 11वीं के छात्र अनुराग रमोला ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने आजादी का अमृत महोत्सव के लिए अपने विचार और एक पेटिंग प्रस्तुत की थी।

PM Modi Letter :PM Modi Letter
अनुराग ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में राष्ट्रीय हित के लिए अपने विचारों से अवगत कराया था। इसके साथ ही उन्होंने लिखा था कि हमें किसी भी परिस्थिति में कड़ी मेहनत और ईमानदारी को नहीं छोड़ना चाहिए और सबको साथ लेकर चलने की प्रेरणा भी उन्हें प्रधानमंत्री से ही मिली है। साल 2021 में अनुराग को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

 

ये भी पढ़ें : दो साल बाद अपनी माँ से मिले पीएम मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published.