London Queen Elizabeth Funeral : लंदन जाएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू , ऐलीजाबेथ के अंतिम संस्कार में होंगी शामिल

Uk Tak News

London Queen Elizabeth Funeral : ब्रिटेन की महारानी ऐलीजाबेथ के अंतिम संस्कार में भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जाएंगी। 17 से 19 तक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लंदन यात्रा पर रहेंगी। बता देे कि 8 सितंबर को लंदन की महारानी का 96 वर्ष की आयु में निर्धन हो गया था भारत ने महारानी के निर्धन पर रविवार को राष्ट्रीय शोक घोषित किया था। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी है।

London Queen Elizabeth Funeral : London Queen Elizabeth Funeral

राजकीय सम्मान :

उनका अंतिम संस्कार 19 सितंबर को राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा, विदेश मंत्रालय से आए बयान में कहा गया है की महारानी ऐलीजाबेथ के समय में भारत और ब्रिटेन के सम्बंध विकसित हुए है ब्रिटेन की महारानी रही ऐलीजाबेथ के अंतिम संस्कार में दुनिया के कई देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शामिल होंगे जिसके लिए लंदन सरकार ने विशेष इंतेजाम किए हैं।

London Queen Elizabeth Funeral

London Queen Elizabeth Funeral :  महारानी ऐलिजाबेथ की अंतिम विदाई के लिए प्रशासनिक मुख्यालय और शाही आवास बकिंघम पैलेस से उन्हें ताबूत को तोप गाड़ी के जरिए संसद भवन जाया जाएगा। जहां महारानी ऐलिजाबेथ का पार्थिव शरीर चार दिन तक के लिए रख जाएग। इस तोप गाड़ी को घोड़ें और शाही परिवार सदस्य खींचेंगे।

London Queen Elizabeth Funeral

 

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के राज्यपाल ने एक साल में किए ये विशेष कार्य

Leave a Reply

Your email address will not be published.