Kartavya Path Delhi : राजपथ का नाम हुआ कर्तव्य पथ तो क्यूं भड़की ममता बनर्जी ?

Uk Tak News

Kartavya Path Delhi  : देश में राजपथ का नाम बदलकर अब कर्तव्य पथ कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 7.00 बजे कर्तव्य पथ का उद्घाटन करेंगे साथ ही इस दौरान हो नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 28 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

Kartavya Path Delhi : Kartavya Path Delhiनए रूप में :

कर्तव्य पथ दिल्ली में राष्ट्रपति भवन से लेकर इंडिया गेट तक का रास्ता है और इसकी लंबाई लगभग 3 किलोमीटर है। यहां हर साल गणतंत्र दिवस पर परेड की निकलती है, नाम बदलने के साथ ही अब कर्तव्य पथ एक नए रूप में दिखाई देगा। यहां अब सीसीटीवी के साथ ही आधुनिक लाइटों से जगमगायेगा। इसके अलावा दोनों तरफ बैठने की व्यवस्था के साथ ही फूड स्टॉल भी नजर आएंगे और पार्किंग स्थल नए प्रदर्शनी पैनल भी दिखाई देंगे। वहीं पैदल यात्रा करने के लिए नए अंडरपास बनाए गए हैं।

Kartavya Path Delhi

Kartavya Path Delhi  : वहीं नाम बदलने के साथ ही अब कर्तव्य पथ को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। दरअसल कर्तव्य पथ के उद्घाटन का न्यौता बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी दिया गया था। लेकिन इसको लेकर ममता बनर्जी भड़क गईं, ममता बनर्जी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पत्र के जरिए न्योता मिला है और इस पत्र में कहा गया है कि प्रतिमा के उद्घाटन और कार्यक्रम शुरू होने से पहले आप वहां पर रहें। इस बात पर उन्होंने नाराजगी जताई और कहा कि क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं ?

Kartavya Path Delhi

 

ये भी पढ़ें : त्रिवेंद्र रावत ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, कयासों का बाजार गर्म

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.