Kargil Vijay Divas : शौर्य दिवस पर मुख्यमंत्री ने शहीद जवानों को किया याद

Uk Tak News

Kargil Vijay Divas : कारगिल विजय दिवस पर आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजधानी देहरादून में शहीद स्मारक पर कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया, साथ ही शहीदों के परिवारों को सम्मानित भी किय ।

Kargil Vijay Divas :Kargil Vijay Divas :

Kargil Vijay Divas : इस दौरान सीएम धामी ने कारगिल के शहीदों को याद करते हुए कहा कि भारतीय सेना ने जिस तरह से कारगिल युद्ध में विपरीत परिस्थितियां होते हुए भी अपनी वीरता का परिचय दिया उससे पूरे विश्व ने भारतीय सेना का लोहा माना साथ ही उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध में देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए सैनिकों का बलिदान देश हमेशा याद रखेगा ।

Kargil Vijay Divas :

Kargil Vijay Divas : इसके अलावा सीएम धामी ने कहा कि कारगिल के युद्ध में उत्तराखंड के वीरों ने भी अहम भूमिका निभाई थी और इस युद्ध में देवभूमि के 75 सपूतों ने अपना बलिदान दिया था जिन्हें यह वीरभूमि कभी नहीं भूल पाएगी

Kargil Vijay Divas :

Kargil Vijay Divas : उत्तराखण्ड सरकार द्वारा राज्य के वीरता पदक से अलंकृत सैनिकों को दी जाने वाली एकमुश्त तथा वार्षिकी में अभूतपूर्व वृद्धि की गई है।
परमवीर चक्र विजेता को 30 लाख से 50 लाख, अशोक चक्र 30 लाख से 50 लाख, महावीर चक्र 20 लाख से 35 लाख, कीर्ति चक्र 20 लाख से 35 लाख, वीर चक्र और शौर्य चक्र 15 से 25 लाख और सेना गेलेन्ट्री मेडल 07 लाख से 15 लाख करने को मंजूरी दी गई है।

 

ये भी पढ़ें : कांवड़ मेले में शिव भक्ति के साथ दिखी देशभक्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published.