IAS Officer : उत्तराखंड पीसीएस अधिकारी कल बनेंगे आईएएस,जानें कौन हैं यह अधिकारी

Uk Tak News

IAS Officer : उत्तराखंड के 18 पीसीएस अधिकारी कल आईएएस बन जाएंगे। सूत्रों की मानें तो 15 जुलाई को दिल्ली में डीपीसी होने जा रही है। जिसके लिए उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू भी दिल्ली पहुंचेंगे।

IAS Officer : IAS Officer

बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने पीसीएस अधिकारियों के प्रमोशन का प्रस्ताव संघ लोक सेवा आयोग को भेजा था। उत्तराखंड में सीधी भर्ती से आए पीसीएस अधिकारियों की यह पहली डीपीसी है। दरअसल डीपीसी पहले ही होनी थी। लेकिन अधिकारियों के डाक्यूमेंट्स पूरे ना होने के कारण डीपीसी नहीं हो पाई। हालांकि अब डीपीसी की तारीख तय हो गई है ।उत्तराखंड में प्रमोटी अधिकारी और सीधी भर्ती के अधिकारियों के बीच में वरिष्ठता को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने सीधी भर्ती के अफसरों को पहले वरिष्ठता का लाभ देने के आदेश दिए थे

यह अधिकारी बनेंगे पीसीएस से आईएएस : IAS Officer

IAS Officer : ललित मोहन रयाल, रुचि तिवारी, आनंद श्रीवास्तव, हरीश चंद्र कांडपाल ,झरना कमठान ,संजय कुमार ,नवनीत पांडे ,रवनीत चीमा, मेहरबान सिंह बिष्ट, गिरधारी सिंह रावत ,बंशीधर तिवारी, आलोक कुमार पांडे, पीसीएस डॉक्टर सिंह राठौड़ और श्रद्धा जोशी के सेवा से इस्तीफा देने के कारण झरना कमठान और रवनीत चीमा को प्रमोशन का लाभ मिलेगा।

 

ये भी पढ़ें : पानी के तेज बहाव में दो बहनें बही, एक का शव बरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published.