Congress President Election : कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चुनाव के लिए अधिसूचना हुई जारी, 24 से कर सकेंगे नामांकन

Uk Tak News

Congress President Election : कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है। अब कांग्रेस के नेता 24 सितंबर से 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। नामांकन वापस लेने की तिथि 8 अक्टूबर होगी इसके अतिरिक्त 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को नतीजे सामने आ जाएंगे।

Congress President Election :Congress President Election

अधिसूचना जारी :

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री के अध्यक्षता में यह अधिसूचना आज जारी की गई है। हालांकि अधिसूचना जारी होने से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर चुनाव में उतारने का संकेत दे चुके हैं। वहीं अशोक गहलोत का कहना है कि वह पार्टी का फैसला मानेंगे। लेकिन उससे पहले वह राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए आखिरी प्रयास करेंगे। वहीं कांग्रेस वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात कर नामांकन प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली है।

Congress President Election

Congress President Election : 22 सालों बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी का प्रमुख चुनाव बड़ा दिलचस्प रहने वाला है। 22 साल से गांधी परिवार पार्टी अध्यक्ष पद पर रहा है। लेकिन इस बार देखने वाली बात होगी कि परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति को यह प्रमुख जिम्मेदारी मिलेगी या एक बार फिर से गांधी परिवार ही कांग्रेस की अध्यक्षता संभालेंगे।

 

 

ये भी पढ़ें : केदारनाथ में चल रहे कार्यों का प्रधानमंत्री ने किया वर्चुअल निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published.