CM Dhami In Delhi : दिल्ली दौरे पर सीएम धामी, केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात

Uk Tak News

CM Dhami In Delhi : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली के तीन दिन के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की। सीएम धामी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और सभी प्रदेशवासियों की तरफ से उनका आभार जताया।

CM Dhami In Delhi: CM Dhami In Delhi

मिली सहमति :

बता देें कि उत्तराखण्ड में मोबाइल नेटवर्क को मजबूत करने के मुख्यमंत्री के अनुरोध पर केंद्रीय मंत्री ने उत्तराखण्ड में बीएसएनएल के 1206 मोबाइल टावर की स्वीकृति दी। जिस पर सीएम धामी ने कहा कि इन टावरों के लगने से सुदूरवर्ती व पहाड़ी क्षेत्रों में इंटरनेट कनेक्टिविटी के सशक्त होने के साथ ही शिक्षा व्यवसाय जैसे अनेक क्षेत्रों को मजबूती मिलेगी।

CM Dhami In Delhi : इसके साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने टनकपुर-देहरादून के मध्य एक जनशताब्दी रेल सेवा शुरू किये जाने का भी अनुरोध किया। रूड़की-देवबन्द रेल परियोजना के सम्बन्ध में राज्य सरकार की ओर से अब तक प्रदत्त अंशदान की धनराशि 296.67 करोड़ को अंतिम करते हुए 50 प्रतिशत अंशदान के सापेक्ष शेष देय धनराशि 99.01 करोड़ का भुगतान करने से राज्य सरकार को मुक्त करने का भी आग्रह किया।

CM Dhami In Delhi

मुख्यमंत्री धामी ने टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन को नेरोगेज के स्थान पर ब्रोडगेज बनाये जाने हरिद्वार- देहरादून रेल लाइन को डबल लेन बनाने हर्रावाला रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण ऋषिकेश – उत्तरकाशी रेल लाइन तथा किच्छा खटीमा रेल लाइन के निर्माण हेतु भी अनुरोध किया। जिनके संबंध में रेल मंत्री द्वारा सहमति व्यक्त की गयी। CM Dhami In Delhi

 

ये भी पढ़ें : लगातार फ्लॉप हो रहा बॉलीवुड , जानिए इसके पीछे की वजह

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.