Cath Lab In Doon Hospital : दून अस्पताल में खुलेगी कैथ लैब, मिलेेगा सस्ता इलाज

Uk Tak News

Cath Lab In Doon Hospital : राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में जल्द ही कैथ लैब बनकर तैयार हो जायेगी और रियायती दरों पर हृदय रोगियों को सस्ता इलाज मिल सकेगा। जिससे हृदय संबंधी रोगों की जांच व उपचार के लिये मरीजों को अब निजी अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

Cath Lab In Doon Hospital :Cath Lab In Doon Hospital

लाइफ स्टाइल क्लीनिक : 

राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहत्तर बनाने के लिये हर मेडिकल कॉलेज में लाइफ स्टाइल क्लीनिक का नया विभाग खोला जायेगा। जहां संबंधित सर्टिफिकेट कोर्स भी संचालित किये जायेंगे। इसके अलावा प्रदेश में सुपर स्पेशिलिस्ट चिकित्सकों का पृथक कैडर बनाकर नया वेतनमान तय किया जायेगा। स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने आज राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में कार्डियक कैथ लैब के शिलान्यास किया बौर कहा कि चार माह के अन्दर अस्पताल में कैथ लैब तैयार कर ली जायेगी। जिसके लिये सरकार ने 5 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर ली गई है।

Cath Lab In Doon Hospital
Cath Lab In Doon Hospital : स्वास्थ्य मंत्री ने विभागीय मंत्री ने अधिकारियों को लैब निर्माण का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। यह प्रदेश की पहली कैथ लैब है जो किसी सरकारी अस्पताल में स्थापित की जा रही है और हार्ट सर्जरी वॉल्ब चेंज एवं हार्ट अटैक में बेहत्तर उपचार भी मिलेगा।

 

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड का ऐतिहासिक पर्व, खेली गई मक्खन की होली

Leave a Reply

Your email address will not be published.