Call Recording Apps : अब मोबाइल फोन से नहीं कर सकेंगे कॉल रिकॉर्डिंग

Uk Tak News

Call Recording Apps : 11 मई से गूगल की प्ले स्टोर पॉलिसी बदल जाएगी, जिसके कारण एंड्राइड फोन पर कॉल रिकॉर्डिंग एप्स बंद हो जाएंगी। अब किसी भी व्यक्ति की कॉल रिकॉर्डिंग आप नहीं कर पाएंगे, कंपनी इस बारे में पहले ही बता चुकी है।

Call Recording Apps : Call Recording Apps : भारत में बंद :

दरअसल सिक्योरिटी की वजह से रिकॉर्डिंग एप्स को बंद किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि कॉल रिकॉर्डिंग ऐप कई सारी परमिशन लेते हैं। जिनका कोई भी डेवलपर्स गलत फायदा उठा सकता हैं। इसके साथ ही कॉल रिकॉर्डिंग एप्स को लेकर अलग-अलग देशों में कानून बने हुए हैं। जिस वजह से कंपनी इसमें बदलाव कर रही है। कॉल रिकॉर्डिंग एप्स कल पूरी तरह से भारत में बंद हो जाएंगे। इस पॉलिसी के वजह से ट्रूकॉलर ने भी यह कंफर्म किया है कि अब ट्रूकॉलर से कॉल रिकॉर्ड नहीं की जा सकेगी। Call Recording Apps :

Call Recording Apps : लेकिन जिन फोन्स में पहले से ही कॉल रिकॉर्डिंग का ऑप्शन दिए गए हैं वह काम करते रहेंगे। फोन में इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग ऐप दिया गया है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। यह पहले की तरह काम करते रहेंगे। दिक्कत उन लोगों को आएगी जिनके पास कॉल रिकॉर्डिंग ऐप है और वह ऐप के जरिए कॉल रिकॉर्डिंग कर रहे थे। सैमसंग विवो रियलमी जैसे फोन्स में इनबिल्ट कॉल रिकॉर्ड दिया गया है।

 

ये भी पढ़ें : केदारनाथ धाम में शिव भक्तों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.