Boycotted The Election : घरों पर लगाये काले झंडे, चुनाव का किया बहिष्कार 

Uk Tak News

Boycotted The Election : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मतदान की तारीख नज़दीक आती जा रही है वैसे ही मतदाताओं ने अपना रुख कड़ा किया हुआ है। पौड़ी जिले से विस्थापित सैकड़ों परिवारों को 27 साल बाद भी भूमि का मालिकाना हक नहीं मिल पाने से विस्थापित परिवारों ने आगामी विधानसभा चुनाव में विरोध स्वरूप घरों पर काले झंडे और पोस्टर लगाकर लगा दिए हैं। जिनमे आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का एलान कर दिया है।

Boycotted The Election

Boycotted The Election : 1994 में पौड़ी के ग्राम धारा, झिरना और कोठीरो के सैकड़ों परिवारों को कॉर्बेट रिजर्व द्वारा जंगली जानवरों के आतंक के चलते वन बंदोबस्त के तहत विस्थापित कर काशीपुर के मानपुर, प्रतापपुर तथा रामनगर के आमपोखरा में बसाया गया था। तत्कालीन तहसीलदार द्वारा पैमाइश कर भूमि भी आवंटित कर दी गयी थी लेकिन 27 साल गुजरने के बाद भी उन्हें मालिकाना हक भी नहीं मिल पाया।

Boycotted The Election :

Boycotted The Election

Boycotted The Election : सभी ग्रामीणों ने आगामी विधानसभा चुनावों के बहिष्कार का मन बना लिया है।  गांव में जगह-जगह चुनाव के बहिष्कार के बैनर तथा प्रत्येक घर के बाहर गेट पर चुनाव बहिष्कार संबंधी पोस्टर एवं सभी लोगों ने अपने घरों पर तथा बिजली के खंभों  पर काले झंडे लगा दिए हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने साफ तौर पर ऐलान कर दिया है कि वह किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता को अपने गांव में घुसने नहीं देंगे और आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान तभी किया जाएगा जब उनकी समस्या का समाधान हो जाएगा।

ये भी पढ़ें : गांव में आकर शर्मसार न हो वोट मांगने से पहले

Leave a Reply

Your email address will not be published.