Bipin Rawat Important Role : पाकिस्‍तान के नापाक इरादे से देश की सुरक्षा करने वाले जनरल बिपिन रावत ने निभाई अहम भूमिका 

Uk Tak News

Bipin Rawat Important Role : तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर कैश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका के निधन की खबर के बाद पूरे देश के साथ ही उत्तराखंड में भी शोक में डूब गया है। प्रदेश में राज्य सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक है।

Bipin Rawat Important Role : वहीं उनका पार्थिव शरीर दिल्ली लाया गया है। जहां दंपति के शवों को लाया जायेगा और कामराज से दिल्ली के बराड़ चौराहा श्मशान घाट तक उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। जिसके बाद कल यानी 10 दिसंबर को उनका अंतिम संस्कार होगा। इस दौरान उनकी छोटी बहन और भाई मौजूद रहेंगे।

Bipin Rawat Important Role

Bipin Rawat Important Role : दिवंगत बिपिन रावत का जन्म पौड़ी जिले के सौंण गांव में हुआ था। उनके पिता भी सेना में लेफ्टिनेंट जनरल थे। पिछले कई पीढ़ियों से उनका परिवार भारतीय सेना में अपना योगदान दे रहे हैं। पूरे पौड़ी में आज बाजार बंद किया हुआ है साथ ही पूर्व सैनिकों ने शोक सभाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। बिपिन रावत को अपनी जन्मभूमि से बेहद लगाव था। बता दें बिपिन रावत देहरादून में अपना आशियाना बनाना चाहते थे। उन्होंने कुछ दिन पहले ही यहां भूमि पूजन किया था।

Bipin Rawat Important Role :

Bipin Rawat Important Role

Bipin Rawat Important Role : जनरल बिपिन रावत देहरादून के भारतीय सैन्य अकादमी में साल 1978 में ग्यारह गोरखा राइफल्स की बटालियन में नियुक्त हुए थे। जहां उन्हें ‘स्वॉर्ड ऑफ ऑनर ‘से सम्मानित किया गया था और सालों से सेना में ​दमखम से देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बने थे। उन्होंने आतंकवाद को कम करने और 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपने जीवन में सेना के कई मेडल और पदक जीते हैं। चीन और पाकिस्‍तान के नापाक इरादे से देश की सुरक्षा करने वाले जनरल बिपिन रावत ने अहम भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें : सीडीएस बिपिन रावत का निधन, उत्तराखंड से गहरा नाता

Leave a Reply

Your email address will not be published.