Bihar Politics : भाजपा से नाता तोड़ लालू के हुए नीतीश कुमार

Uk Tak News

Bihar Politics : भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन टूटने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना इस्तीफा बिहार के राज्यपाल को सौंप दिया है। नीतीश कुमार ने आरोप लगाया है कि बीजेपी जेडीयू को खत्म करना चाहती है साथ ही उन्होंने जेडीयू विधायकों के साथ बैठक कर कहा कि बीजेपी ने हमेशा अपमानित किया है।

Bihar Politics : Bihar Politicsगंभीर आरोप :

नीतीश कुमार ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने हमारे विधायकों को खरीदने की तैयारी की थी। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल नीतीश कुमार को अपना समर्थन देगी। हाल ही में तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमारे पास 160 की ताकत है। अगर बीजेपी स्थिरता पैदा करती है या राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश करती है तो हम उन्हें जवाब देंगे। अटकलों पर विराम लगाते हुए नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया और इस बीच सरकार बनाने का दावा भी उन्होंने पेश किया। अब कल नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। Bihar Politics

Bihar Politics :  बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने राज्यपाल को मिलकर विधायकों के समर्थन कि चिट्ठी भी सौप दी है। कांग्रेस और माले ने अपना अपना समर्थन पत्र नीतीश कुमार को दिया है। नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे इसी के साथ तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

 

ये भी पढ़ें : रूद्रप्रयाग के छिनका गांव में अतिवृष्टि से तबाही, भारी नुकसान

Leave a Reply

Your email address will not be published.