Assembly Election APP : इस चुनाव में मोबाइल ऐप से मिलेगी हर जानकारी जानिए

Uk Tak News

Assembly Election APP : प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ही चुनाव आयोग ने भी अपनी कमर कस ली है और कोरोना के इस दौर में चुनाव आयोग ने सभी व्यवस्थाओं को ऑनलाइन करने का निर्णय ले लिया है। इसी के तहत अब मतदाताओं को वोट के लिए किसी भी प्रकार की मदद चाहिए तो वह हेल्पलाइन ऐप के जरिए सारी जानकारी और सुविधाएं प्राप्त कर सकते हैं। इन सभी ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Assembly Election APP

वोटर हेल्पलाइन एप
पीडब्ल्यूडी एप
सुविधा कैंडिडेट
गरुड़ ऐप

विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की सूची से लेकर प्रत्याशियों के नामांकन तक हर प्रकार की सुविधा ऑनलाइन हो रही है। इन ऐप के जरिए मतदाताओं को वोटर लिस्ट में अपना नाम मतदाता पर्ची और प्रत्याशियों का पूरा ब्यौरा देखने को मिल सकता है।

Assembly Election APP :

Assembly Election APP

ऐप पर होंगी सभी सुविधाएं
Assembly Election APP : चुनाव आयोग ने चुनाव प्रत्याशी अधिकारी और मतदाताओं के लिए अलग-अलग ऐप बनाए हैं। जैसे गरुड़ ऐप मतदाताओं को हर प्रकार की सूचना उपलब्ध कराएगा। तो पीडब्ल्यूडी ऐप नेत्रहीन और शारीरिक रूप से कमजोर या दिव्यांगों के लिए घर पर ही मतदान के लिए पंजीकरण की सुविधा देगा।

Assembly Election APP

Assembly Election APP : वहीं वोटर हेल्पलाइन एप के जरिए सभी मतदाता अपनी शिकायत मतदाता सूची में अपना नाम ई वोटर कार्ड और मतदान स्थल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अगर बात करें हम सुविधा कैंडिडेट ऐप की तो इस बार चुनाव में प्रत्याशियों का नामांकन भी ऑनलाइन होगें। जिसके लिए चुनाव प्रत्याशी नामांकन से संबंधित जानकारी और शपथ पत्र ऐप के जरिए होंगे।

 ये भी पढ़ें : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी, देखें कौन कहां से लड़ेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.