उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने सभी को अलर्ट रहने के दिए निर्देश 

Uk Tak News

देहरादून। उत्तराखंड के छह जिलों में आज भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से सोमवार को प्रदेशभर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। खासकर देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। अन्य जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है। वहीं, अगले कुछ दिनों तक रुक-रुककर कई दौर की बारिश होने के साथ तेज गर्जन और बिजली चमकने के आसार हैं।

प्रदेश भर के मैदानी इलाकों में अगले पांच दिनों तक उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर सकती हैं। हालांकि, बारिश से पहाड़ी जिलों में गर्मी से राहत रहेगी। वहीं, बीते कुछ दिनों से देहरादून जिले के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। इसके चलते शहर में उमस भरी गर्मी सता रही है। रविवार को दून का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। दोपहर और देर शाम के समय शहर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई तो लोगों को गर्मी से राहत मिली।

बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव भी हुआ। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, चार अगस्त तक हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि, अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी होने से उमस वाली गर्मी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *