Yasin Malik Update: यासीन मलिक को फांसी नहीं, उम्र कैद की मिली सजा

Uk Tak News

Yasin Malik Update : दिल्ली एनआईए कोर्ट ने यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा सुना दी है। एनआईए ने यासीन मलिक को सजा-ए-मौत देने की मांग की थी। जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक को टेरर फंडिंग के केस में सजा का ऐलान हो गया है इसके साथ यासीन को कोर्ट ने 10 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है।

Yasin Malik Update : 

Yasin Malik Updateकबूल किया जुर्म :

यासीन मलिक ने सुनवाई के दौरान यह कबूल किया था कि उन्होंने आतंकी गतिविधियों में शामिल था। यासीन को सजा सुनाने से पहले पटियाला कोर्ट परिसर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया। कोर्ट रूम के बाहर बीएपीएफ स्पेशल सेल के जवानों की तैनाती भी की गई। इस बीच अदालत के बाहर कई लोग तिरंगा लेकर पहुंच गए। तो श्रीनगर के पास यासीन मलिक के घर के पास समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प की बात भी सामने आई। पत्थरबाजी के हालात पर सुरक्षाकर्मियों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। मलिक के घर के आस-पास भी सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया और ड्रोन से इलाके में निगरानी की जा रही है।

Yasin Malik Update

Yasin Malik Update : दरअसल जम्मू कश्मीर की आतंकी गतिविधियों में यासीन मलिक शामिल था और एनआईए ने इस मामले में 23 मई साल 2017 को केस दर्ज किया था और इस मामले में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई थी। एनआईए का कहना है यासीन मलिक ने आतंकी संगठनों के साथ मिलकर कश्मीर घाटी में कई हिंसा को अंजाम दिया था।

Yasin Malik Update

 

ये भी पढ़ें : रिलीज होने से पहले गृहमंत्री देखेंगे फिल्म पृथ्वीराज, रखी स्पेशल स्क्रीनिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *