World Liver Day 2022 : विश्व लीवर डे पर डॉक्टर से जानें, लीवर को स्वस्थ रखने के उपाय

Uk Tak News

World Liver Day 2022: आज विश्व लीवर डे है और इस पर देहरादून के मैक्स अस्पताल में वीपी-ऑपरेशंस एंड यूनिट हेड डॉ संदीप सिंह तंवर ने बताया कि “भारत में होने वाली मौतों की दसवीं वजह लीवर से जुड़ी बीमारी है और हाल ही में नॉन अल्कोहलिक फैटी लीवर की बीमारी तेज़ी से बढ़ रही है। इसकी मुख्य वजह उत्तराखंड में रह रहे लोगों की जीवनशैली से जुड़ी है। इसलिए हमने लीवर क्लिनिक की शुरुआत की।

World Liver Day 2022: World Liver Day 2022

डॉक्टर की सलाह :

जहाँ मरीज़ों की सहायता और उन्हें सलाह देने के लिए लीवर फिजिशियन और सर्जन होंगे। पीलिया, या शराब से जुड़ी समस्याएं, आखरी स्टेज में लीवर सिरोसिस, फैटी लीवर, लीवर कैंसर, वायरल हेपेटाइटिस वाले मरीज़ अपने मौजूदा हेल्थ रिकॉर्ड के साथ विशेषज्ञों तक जा सकते हैं और ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल की राय ले सकते हैं।

●लीवर का प्राइमरी ट्यूबरक्लोसिस विशेष रूप से एक असामान्य लक्षण है, जिसके दुनिया भर में कुछ ही मामले देखने को मिले हैं

● ये ट्यूबरक्यूलोसिस आमतौर पर किसी दूसरे संक्रमित माध्यम से खून के प्रवाह या किसी सर्जरी के दौरान सीडिंग से फैलता है

World Liver Day 2022: World Liver Day 2022:

यह लीवर की बीमारी से जूझ रहे मरीज़ों की देखभाल को आसान, कारगार और अनुकूलित करने की एक कोशिश है। ये लीवर हेल्थ, लीवर  से जुड़ी बीमारियों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ सिरोसिस या लीवर ट्रांसप्लांट के साथ आखरी स्टेज की लीवर से जुड़ी बीमारियों के इलाज के लिए हमारे मिशन के एक हिस्से के रूप में लॉन्च किया गया था। क्लिनिक ट्रीटमेंट प्लान का एक रोड मैप प्रदान करता है जो इस क्षेत्र के हर मरीज़ों के लिए बेहतर रूप से तैयार किया गया है। World Liver Day 2022:

ये भी पढ़ें : दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा जांच में पुलिस टीम पर पथराव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *