Uttarayani Kauthig Mela : सीएम धामी ने उत्तरायणी कौथिग मेले का किया शुभारंभ, करोड़ों की योजनाओं की सौगात

Uk Tak News

Uttarayani Kauthig Mela : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज चंपावत पहुँचे, जहाँ उन्होंने उत्तरायणी कौथिग मेले का शुभारंभ किया। इसके साथ ही 87.28 करोड़ रुपये की 19 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की।

Uttarayani Kauthig Mela :

Uttarayani Kauthig Mela

सीएम धामी ने उत्तरायणी कौथिग मेले के शुभारंभ करते हुए सभी को उत्तरायणी पर्व की शुभकामनाएं दी और कहा कि आज के दिन भगवान सूर्य के उत्तरायण में आने से साल की नई शुरूआत होती है, जो सभी के जीवन में उत्साह और शक्ति लेकर आती है। इसके साथ ही आंतरिक मार्गों के सुधारीकरण करने औऱ टनकपुर गाँधी मैदान में कम्युनिटी हॉल का निर्माण करवाए जाने की घोषणा की। वहीं विकास को लेकर सीएम ने कहा कि आज हमारे सभी धार्मिक स्थल केदारनाथ, बद्रीनाथ का मास्टर प्लान तैयार कर कार्य किया जा रहा है।

Uttarayani Kauthig Mela

Uttarayani Kauthig Mela : इसके अलावा चम्पावत के मां वाराही, मां पूर्णागिरि धाम आदि धार्मिक स्थानों को विकसित करने के लिए भारत सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। मुख्यमंत्री धामी ने चंपावत को मॉडल जिला बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगातार कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि जिले के विकास के लिए बेहतर योजनाएं बनाई जाएं।

ये भी पढ़े : सीएम धामी ने गृहमंत्री अमित शाह को जोशीमठ का दिया फीडबैक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *