Uttarakhand Vidhansabha Satr : सवालों में उलझीं सरकार, पर्ची ने बचाई मंत्री की लाज

Uk Tak News

Uttarakhand Vidhansabha Satr : उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन भी सरकार विपक्ष के सवालो पर असहज दिख रही है दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्ष ने समाज कल्याण, परिवहन और परिसम्पत्ति को लेकर सवाल उठाए. विपक्ष के सवालो पर सरकार की ऒर से आये जवाब पर विपक्ष संतुष्ट नहीं दिखाई दिया.

Uttarakhand Vidhansabha Satr

कई सवालों पर सरकार के मंत्री अपने ही जवाबो में फंसते हुए दिखाई दिए संसदीय कार्य मंत्री भी परिसम्पत्ति को लेकर पूछे गए सवाल पर विपक्ष को आंकड़े पेश नहीं कर सके सवाल के जवाब देने मे फँसे मंत्रियों के लिए विभागीय अधिकारीयों  की पर्ची खेवनहार बनती हुई दिखाई दी.

Uttarakhand Vidhansabha Satr  :

Uttarakhand Vidhansabha Satr

 

Uttarakhand Vidhansabha Satr : आपको बता दे विपक्ष ने प्रश्नकाल में सरकार पर सवालों की बौछार कर दी. सवाल भी ऐसे की सरकार के मंत्री खुद असहज हो गये सदन में समाज कल्याण, परिवहन और परिसम्पत्ति को लेकर सवाल लगे हुए थे. प्रश्नकाल की शुरुवात परिवहन विभाग के सवाल से हुई जिसमे प्रीतम सिंह ने परिवहन मंत्री से निगम को अब तक राजष्व की जानकरी चाही जिसपर परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने सदन को जानकारी दी

कि 2003 से लेकर अब तक पिचानब्बे करोड़ बारह लाख के राजस्व प्राप्त हुआ. हालंकि वे सीएनजी को लेकर पूछे गए आय व्यय का संतुष्ठ जवाब नहीं दे पाए. जिसपर सदन में मंत्री भी असहज दिखे.

Uttarakhand Vidhansabha Satr

Uttarakhand Vidhansabha Satr : दरअसल जब प्रीतम सिंह के सवाल पर परिवहन मंत्री विपक्ष को संतुष्ट नहीं कर पाय तो विभागीय अधिकारीयों की पर्ची से मंत्री जी जवाब दे पाय. अधिकारीयों की पर्ची देख प्रीतम सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि पर्ची आ गई है अब तो मंत्री जी ज़बाब दे ही देंगे. जिसके बाद सदन में सभी लोग हंस पड़े. ऐसा सदन में एक बार नहीं दो बार हुआ.

ये भी पढ़ें : 5G स्पेक्ट्रम को मिली केंद्र की मंजूरी, कब शुरू होगी सर्विस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *