Uttarakhand Chardham Yatra : चारधाम यात्रा का आगाज, राज्य सरकार के निर्देश जारी

Uk Tak News

Uttarakhand Chardham Yatra : उत्तराखंड में चारधाम यात्रा कल यानी 3 मई से शुरू होने जा रही है। कल गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट विधिवत रूप से खोले जाएंगे। जिसके साथ ही चारधाम यात्रा का भी आगाज हो जाएगा। वहीं इस को लेकर शासन प्रशासन ने अपनी तैयारियां भी पूरी कर ली हैं।

Uttarakhand Chardham Yatra :  Uttarakhand Chardham Yatra : 

पंजीकरण आवश्यक :

जहां पहले दिन धाम में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का फूल मालाओं से स्वागत होगा। वहीं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि चारधाम यात्रा के दौरान श्रद्धालु या यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। राज्य सरकार ने यात्रा के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन पंजीकरण आवश्यक किया है, तो अभी तक 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

यात्रियों की संख्या निर्धारित : Uttarakhand Chardham Yatra : 

Uttarakhand Chardham Yatra :  प्रदेश की धामी सरकार ने कोरोना संक्रमण्र को देखते हुए चारों धामों के यात्रा के लिए यात्रियों की संख्या को निर्धारित किया गया है। इसके तहत केदारनाथ में 12 हजार, बद्रीनाथ में 15 हजार, गंगोत्री 7 हजार तो यमुनोत्री में 4 हजार श्रद्धालु एक दिन में दर्शन कर सकेंगे और ये व्यवस्था यात्रा शुरू होने के साथ ही 45 दिनों के लिए रहेगी।  Uttarakhand Chardham Yatra

 

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूरोप दौरा, 8 बड़े नेताओं से करेंगे चर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *