Underground Electric Lines : राजधानी देहरादून में अंडरग्राउंड होगी विद्युत तारें, करोड़ों की स्वीकृति

Uk Tak News

Underground Electric Lines : देहरादून की सड़कों पर बिजली के तारों का जाल इस तरह से बिछा हुआ है कि वह लोगों के लिए समस्याएं खड़ी कर देता है। अब इससे निपटने के लिए यूपीसीएल 500 करोड़ की लागत से बिजली की तारों को अंडरग्राउंड करने जा रहा है।

Underground Electric Lines :Underground Electric Lines

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड देहरादून स्मार्ट सिटी योजना के राजधानी के सभी विद्युत तारों को अंडर ग्राउंड करने जा रही है। पिछले कई समय से विभाग द्वारा इसको लेकर प्रयास किए जा रहे थे और अब एडीबी से स्वीकृति मिल गई है। बता दें कि अगले तीन चार महीनों के बाद यूपीसीएल द्वारा बिजली की तारों को अंडरग्राउंड करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। यूपीसीएल के एमडी अनिल कुमार का कहना है कि राजधानी में विद्युत की लाइनें भूमिगत होने से जहां बिजली के पोल हटेंगे और शहर की सुंदरता बढ़ेगी इसके साथ ही विभाग को कई अन्य दिक्कतों से भी राहत मिलेगी।

Underground Electric Lines

Underground Electric Lines :  यूपीसीएल द्वारा अगले 1 साल में विद्युत लाइनों को अंडरग्राउंड करने की योजना रखी गई है और इसे स्मार्ट सिटी के तहत पायलट प्रोजेक्ट में रखा गया है यानी अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही शहर बिजली के तारों का जंजाल से मुक्ति मिल जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *