Token System For Chardham Yatra : चारधाम में दर्शनों के लिए लागू होगा यह सिस्टम , नहीं होगी समस्या

Uk Tak News

Token System For Chardham Yatra : उत्तराखंड में चारधाम यात्रा चल रही है और इस साल भारी संख्या में श्रद्धालु चारों धामों में पहुंच रहे हैं। तो वहीं भारी संख्या होने से श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए लाइनों में लगना पड़ रहा है। वहीं अब पर्यटन विभाग ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए नया टोकन सिस्टम लागू किया है। यानी अब श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए टोकन लेना पड़ेगा।

Token System For Chardham Yatra :

Token System For Chardham Yatraटोकन व्यवस्था :

दरअसल चारधाम यात्रा में हर दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। सबसे ज्यादा भीड़ केदारनाथ धाम में हो रही है जहां दर्शनों के लिए कई किलोमीटर लंबी लाइन लग रही है। जिससे श्रद्धालुओं परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर पर्यटन विभाग ने बड़ा फैसला लिया है यानी कि सभी धामों में टोकन व्यवस्था शुरू होने जा रही है। जिसका सैंपल भी तैयार हो चुका है और इसने टोकन सिस्टम के तहत श्रद्धालुओं के लिए एक स्ट्रिप बैंड तैयार किया है जिस पर नंबर अंकित किया जायेगा। उसके बाद कई किलोमीटर लाइनों में लग रहे श्रद्धालुओं को राहत जरूर मिलेगी।

Token System For Chardham Yatra

Token System For Chardham Yatra  :वहीं पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर का कहना है कि प्रदेश में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है चाहे वह मौसम हो या यात्रियों के लिए की गई व्यवस्था हो। तो वहीं अब श्रद्धालुओं की परेशानियों को देखते हुए यह नया प्रयास किया जा रहा है। जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना ना करना पड़े।

Token System For Chardham Yatra

 

ये भी पढ़ें :  मानसून और कावड़ यात्रा के लिए सीएम धामी के निर्देश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *