Student Union Elections : राज्य में छात्र संघ चुनाव पर आंदोलन के बाद गरमाई सियासत

Uk Tak News

 Student Union Elections : राज्य में पिछले 2 सालों से कोरोना महामारी के कारण छात्र संघ के चुनाव नहीं हुए हैं और इस साल चुनाव कराने को लेकर छात्र संघ ने आंदोलन करना शुरू कर दिया है और उनके इस आंदोलन ने अब राजनीतिक रूप ले लिया है।

 Student Union Elections :  Student Union Elections अनशन पर छात्र :

राजधानी देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में पिछले 1 हफ्ते से छात्र संघ चुनाव कराने को लेकर छात्र अनशन पर बैठे हुए हैं और राज्य स्थापना दिवस पर दो छात्र मोबाइल टावर पर भी चढ़ गए थे। जिसके बाद कांग्रेस और भाजपा में छात्र संघ चुनाव को लेकर राजनीति शुरू हो चुकी है। जहां पिछले 2 सालों से चुनाव ना होने के बाद इस बार चुनाव कराने को लेकर छात्र नेताओं में आक्रोश दिखाई दे रहा है उनका कहना है कि विधानसभा चुनाव और महाविद्यालयों में कार्यक्रम किए जा रहे हैं लेकिन छात्र संघ चुनाव को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

वहीं विपक्ष ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा गया है कि छात्रों की मांग को लेकर प्रदेश सरकार सिर्फ आश्वासन दे रही है। तो बीजेपी द्वारा कहा जा रहा है कि राज्य सरकार इस महीने ही छात्र संघ चुनाव संपन्न कराएगी।

 Student Union Elections

Student Union Elections : बता दें कि राज्य में पांच विश्वविद्यालय और 119 महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव होने हैं। छात्रों का कहना है कि सितंबर और अक्टूबर महीने में छात्रसंघ चुनाव होने थे लेकिन साल के अंत तक भी चुनाव नहीं कराए गए हैं।

 

 

ये भी पढ़ें : पूर्व पीएम राजीव गांधी के हत्यारे जेल से होंगे रिहा, आदेश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *