Ramdev Patanjali Medicine : राज्य में पतंजलि की 5 दवाओं के उत्पादन पर लगी रोक, बाबा रामदेव ने बताया साजिश

Uk Tak News

Ramdev Patanjali Medicine : बाबा रामदेव की पतंजलि यानी दिव्य फार्मेसी कंपनी की 5 दवाओं पर उत्तराखंड में रोक लगा दी गई है। आयुर्वेद और यूनानी लाइसेंस अथॉरिटी ने भ्रामक विज्ञापनों का हवाला देते हुए पतंजलि की पांच दवाओं का उत्पादन करने पर रोकने का आदेश दिया है।

Ramdev Patanjali Medicine : Ramdev Patanjali Medicine5 उत्पादों पर रोक :

राज्य में पतंजलि यानी दिव्य फार्मेसी के 5 उत्पादों पर रोक लगाने के आदेश जारी हो चुके हैं। जिस पर बाबा रामदेव ने प्रतिक्रिया देते हुए इसे आर्युवेद विरोधी ड्रग्स माफिया की साजिश बताया और कहा कि अब तक ऑर्डर की कॉपी नहीं मिली साथ ही एक लेटर जारी करते हुए कहा है कि उनके सभी उत्पादों और औषधियों को 500 वैज्ञानिकों की मदद और निर्धारित मानकों के अनुसार बनाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केरल के एक डॉक्टर केवी बाबू ने पतंजलि के दिव्य फार्मेसी को ड्रग एंड कॉस्मेटिक रूल्स का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसको लेकर लाइसेंसिंग अथॉरिटी को ईमेल के जरिए शिकायत की थी।

Ramdev Patanjali Medicine : जिसमें पतंजलि की 5 दवाएं डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, ग्लूकोमा और हाई केलोस्ट्रोल की दवाएं शामिल है। वहीं आप इन दवाओं पर आयुर्वेद और यूनानी लाइसेंस अथॉरिटी द्वारा रोक लगा दी गई है। हालांकि आदेश में यह भी कहा गया है कि कंपनी की संशोधन की मंजूरी के बाद इसका दोबारा उत्पादन किया जा सकता है।

Ramdev Patanjali Medicine

Ramdev Patanjali Medicine : लेकिन लेटर में कंपनी को मीडिया के जरिए भ्रामक और आपत्तिजनक विज्ञापनों को हटाने के लिए कहा गया है। बता दें कि अथॉरिटी ने कंपनी से इस मामले पर 1 हफ्ते में जवाब मांगा है। जिस पर दिव्य फार्मेसी के अधिकारियों का कहना है कि यह सब ड्रग माफियाओं द्वारा किया गया है और वह किसी भी तरह के षड्यंत्र को सफल नहीं होने देंगे। उनका कहना है कि उनके द्वारा तैयार किए गए सभी उत्पादों को वैधानिक प्रक्रिया द्वारा ही बनाया जाता है।

 

ये भी पढ़ें : राज्य में छात्र संघ चुनाव पर आंदोलन के बाद गरमाई सियासत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *