Rule Changes From July : एक जुलाई से होने जा रहे हैं 7 बड़े बदलाव, निवेशकों को बड़ा झटका

Uk Tak News

Rule Changes From July  : भारत सरकार ने क्रिप्टोकरंसी पर 30 फ़ीसदी टैक्स लगाने के बाद अब 1 जलाई से क्रिप्टो निवेशकों को एक और बड़ा झटका देने वाली है। एक जुलाई से क्रिप्टो ट्रांजैक्शन पर 1 फ़ीसदी दर से टीडीएस का भुगतान करना होगा।

Rule Changes From July  :

लेनदेन पर निगरानी :

भले ही क्रिप्टो ऐसेट नुकसान में बेचा गया हो सरकार के फैसले के पीछे का मकसद है कि वह क्रिप्टोकरेंसी में लेनदेन करने वालों पर निगरानी रख सके। इसके साथ कुछ और बदलाव भी भारत सरकार ने किए हैं। एक जुलाई से व्यवस्थाओं से प्राप्त गिफ्ट पर 10 फिर भी की दर से टीडीएस देना होगा। यह टेक्स सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और डॉक्टरों पर भी लागू होगा। इनफ्लुएंसर के लिए टीडीएस तब देना जरूरी होगा। जब किसी कंपनी की ओर से मार्केटिंग के उद्देश्य से गिफ्ट दिया गया हो। जबकि डॉक्टरों को मिलने वाली मुफ्त दवाओं के सैंपल और विदेशी फ्लाइट टिकट और अन्य महंगे गिफ्ट पर भी 10 फ़ीसदी टीडीएस देना होगा। Rule Changes From July 

Rule Changes From July  : वहीं लेबर कोड के नए नियम 1 जुलाई से लागू होने की पूरी उम्मीद है। जिसके बाद हैंड सैलेरी, कर्मचारी की ऑफिस टाइमिंग, पीएफ और ग्रेजुएटी पर असर देखने को भी मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक कामकाज के अधिकतम घंटों को बढ़ाकर 12 घंटे करने का प्रस्ताव भी पेश किया गया है, हालांकि यह नियम राज्य द्वारा निर्धारित किए जाएंगे।

Rule Changes From July 

 

ये भी पढ़ें : अग्निवीरों में दिखा उत्साह, वायु सेना के लिए बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *