Rahul gandhi ED Inquiry : राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी

Uk Tak News

Rahul gandhi ED Inquiry : नेशनल हेराल्ड से जुड़ा मनी लांड्रिंग केस को लेकर राहुल गांधी से ईडी पूछताछ कर रही है। ईडी के तीन अफसर राहुल गांधी से पूछताछ कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी का बयान पीएमएलए के सेक्शन 50 के तहत दर्ज किया जाएगा।

Rahul gandhi ED Inquiry : 

Rahul gandhi ED Inquiry राहुल गांधी से पूछताछ :

ईडी की पूछताछ राहुल गांधी से लंबी चल सकती है। सवालों के लिस्ट है जिनके जवाब राहुल गांधी से लिखित में लिए जाएंगे। पूछताछ में ईडी के तीन अफसर का अलग-अलग रोल होगा। इसमें असिस्टेंट डायरेक्टर रैंक के अफसर राहुल गांधी से सवाल करेंगे। दूसरे अफसर राहुल का बयान नोट करेंगे और तीसरे अफसर डिप्टी डायरेक्टर रहेंगे होंगे व राहुल से पूछे जा रहे सवालों को सुपरवाइज करेंगे। ईडी पूछताछ से पहले शपथ दिलवा दी है। जिसमें शख्स को कहना होता है कि वह जो कहेगा सच वह सच होगा ईडी राहुल से जो भी सवाल करेगी। राहुल को उनका जवाब लिखित में देना होगा साथ ही जवाब पढ़कर भी सुनाने होंगे। उस पर राहुल के साइन नहीं होंगे।

Rahul gandhi ED Inquiry

Rahul gandhi ED Inquiry :

ये है मामला :

दरअसल साल 2012 में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक याचिका दाखिल कर आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेताओं ने गलत तरीके से या मीडिया लिमिटेड के जरिए एसोसिएट जनरल लिमिटेड का अधिग्रहण किया है साथ ही हेराल्ड हाउस की 2000 करोड रुपए की बिल्डिंग पर कब्जा करने के लिए साजिस के तहत यंग इंडिया लिमिटेड को टीजेएल की संपत्ति का अधिकार दिया गया है।

Rahul gandhi ED Inquiry

Rahul gandhi ED Inquiry : वहीं वीडियो ऑफिस में राहुल गांधी से पूछताछ होने पर कांग्रेसियों ने ईडी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन किया। वहीं देश के अलग-अलग इलाकों में भी कांग्रेसियों ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। इस दौरान प्रर्दशन कर रहे कई कांग्रेसी कार्यकर्ता को हिरासत में भी लिया गया है।

 

ये भी पढ़ें : ड्रग्स केस में पकड़े गए शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *