Public Hearing Programme : जिलाधिकारी सोनिका ने सुनी फरियादियों की समस्याएं, कार्यवाही निर्देश जारी

Uk Tak News

Public Hearing Programme : जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में आज जनसुनवाई कार्यक्रम किया गया जिसमें जिलाधिकारी ने प्रत्येक फरियादियों की समस्या को विस्तापूर्वक सुना, इस मौके पर 63 शिकायतें प्राप्त हुई। शिकायतों में अधिकत्तर शिकायतें भूमि कब्जे, अतिक्रमण से सम्बन्धित प्राप्त हुई।

Public Hearing Programme : Public Hearing Programmeकार्यवाही के निर्देश :

इसके अतिरिक्त समाज कल्याण से पेंशन, बेटी के विवाह के लिए आर्थिक सहायता, शस्त्र लाईसेंस, स्वतंत्रता संग्राम सेननी परिचय पत्र बनाने, नक्शा पास करने, पति द्वारा उत्पीड़न प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान दिलाने, नकरोंदा में सीवर प्लांट अन्य स्थान पर शिफ्ट कराने, खनन, रास्ता कब्जाने, कुर्क में बंधक भूमि को मुक्त करने, रिंग रोड पर वैडिंग जाने से अतिक्रमण हटाने, नाली सफाई आदि से सम्बन्धित प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समयबद्धता से निस्तारण सुनिश्चित करें।

जनसुनवाई में प्राप्त हो रही ही अतिक्रमण एवं शासकीय भूमि पर कब्जे की शिकायतों को मौका मुआयना कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने विभागों से सम्बन्धत शिकायतों को अपने स्तर पर ही निस्तारण करने को कहा।

Public Hearing Programme

Public Hearing Programme :  जिलाधिकारी ने जनसुनवाई में अतिक्रमण की शिकायतों पर सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को अतिक्रमण चिन्हित कर हटाने की कार्यवाही करने निर्देश दिए। साथ ही उप जिलाधिकारी सदर को शहर में अतिक्रमण कार्यवाही करने तथा चिन्हित वेडिंग जोन से बाहर लगी दुकानों को नगर निगम को साथ लेकर हटवाने के निर्देश दिए।

 

ये भी पढ़ें : मंत्री ने पीआरडी जवानों को 300 दिनों के रोजगार देने पर दिया ज़ोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *