अज्ञात शव की पहचान और आरोपी युवक तक पहुंची पुलिस

Uk Tak News

26 जुलाई को टिबड़ी रोड़ किनारे झाड़ियों में मिला था अज्ञात युवती का कंकाल व कपड़े

अलग संप्रदाय बना शादी में रोड़ा, आरोपी युवक ने फरवरी में की थी अन्य युवती से शादी

हरिद्वार। बीते 26 जुलाई को टिबड़ी रोड़ किनारे झाड़ियों के बीच गड्डे में मिला अज्ञात युवती का कंकाल तमाम समाचार पत्रों में सुर्खियां बना था। कंकाल की पहचान न हो पाने पर पुलिस टीम ने आसपास के थानों से दर्ज की गई गुमशुदगियों का मिलान किया गया लेकिन डाटा मैच न होने के कारण शव की पहचान एक मुश्किल टास्क साबित हो रहा था। 30 जून को रामप्रसाद पुत्र सलेखू हाल निवासी रावली महदूद द्वारा थाना सिड़कुल में जाकर अपनी पुत्री रवीना के 11 जून से लापता होने एवं आस पड़ोस व मुल पते कीरतपुर बिजनौर में तलाश करने के बाद भी न मिलने की जानकारी देते हुए गुमशुदगी दर्ज करायी गई।

जांच में जुटी कोतवाली रानीपुर, थाना सिड़कुल व सीआईयू हरिद्वार की संयुक्त टीम ने मृतका के पुराने सिम की सीडीआर से सामने आए तमाम किरदारों से अनेक दौर की पूछताछ के पश्चात सिड़कुल की एक कम्पनी में बतौर सुपरवाईजर काम कर रहे मृतका के प्रेमी पुनीत निवासी धामपुर बिजनौर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर पूरे घटना का खुलासा हुआ। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल तथा मृतका के विभिन्न पहचान पत्र भी बरामद किये गए। एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि ब्लाइंड केस में मृतका की पहचान कर अभियुक्त तक पहुंची टीम ने बेहद शानदार टीम वर्क दिखाया है, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना प्राथमिकता रही।

ये था हत्या का कारण-

मृतका व अभियुक्त के बीच बीते कई वर्षों से प्रेम सम्बन्ध थे किन्तु अलग-अलग समुदाय से ताल्लुक रखने के कारण परिजन दोनों के विवाह के लिए राजी नही थे। रिश्ता न हो पाने पर आरोपी पुनीत ने फरवरी माह में किसी अन्य युवती से शादी कर ली थी और मृतका रवीना की भी सगाई हो चुकी थी किन्तु शादी के बाद भी अभियुक्त पुनीत मृतका को कहीं और शादी करने से मना करते हुए प्रेम सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव बना रहा था। दबाव से तंग आकर मृतका द्वारा पुराना सिम बदलने तथा नया सिम चलाने पर कथित प्रेमी ने तैश में आकर रवीना को 11 जुलाई को सुनसान जगह पर ले गया और हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *