Own Internet In Kerala : केरल राज्य में खुद का इंटरनेट, क्या होंगे फायदे

Uk Tak News

Own Internet In Kerala : केरल अब देश का इकलौता ऐसा राज्य बन गया है, जिसके पास खुद का इंटरनेट है और अब इससे यहां के 20 लाख गरीब परिवारों को फ्री में इंटरनेट की सुविधा मिल सकेगी।

Own Internet In Kerala : Own Internet In Keralaफ्री इंटरनेट की सुविधा :

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि टेलीकॉम डिपार्टमेंट से केरल फाइबर ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क को इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करने का लाइसेंस चुका है। केरल में इस प्रोजेक्ट से हर घर में इंटरनेट की सुविधा के साथ ही गरीब परिवारों को फ्री में इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी। अब, हमारी प्रतिष्ठित KFON परियोजना हमारे लोगों के लिए एक बुनियादी अधिकार के रूप में इंटरनेट प्रदान करने के अपने संचालन को शुरू कर सकती है।

Own Internet In Kerala : बता दें कि KFON के प्रोजेक्ट के मुताबिक यहां के सभी 14 जिलों में तीन 35 हजार किलोमीटर लंबा ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क बिछाया गया है। जिससे राज्य में खुद का इंटरनेट हो गया है इससे पहले इंटरनेट प्रोवाइड करवाने वाली टेलीकॉम कंपनियां अपना नेटवर्क बिछाने के बाद लोगों तक इंटरनेट पहुंचाती थी। Own Internet In Kerala

खास बात यह है कि दूसरे सर्विस प्रोवाइडर भी इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। केरल में अब 30 हजार सरकारी संस्थानों के साथ ही गरीब परिवारों को हाई स्पीड इंटरनेट दिया जाएगा। KFON 8 हजार से ज्यादा मोबाइल टॉवर से कनेक्ट होने पर जिससे वॉइस क्वालिटी भी बेहतर होगी।

 

ये भी पढ़ें : आईआईटी रुड़की देश के टॉप 10 शिक्षण संस्थानों में शामिल

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *