New Year Celebration In Uttarakhand: नए साल के जश्न के लिए तैयार उत्तराखंड, यहां करें सेलिब्रेट

Uk Tak News

New Year Celebration In Uttarakhand: नए साल और क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए बस अब कुछ ही दिन बाकी रह गया है। अगर आप नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए कहीं जाना चाहते हैं तो उत्तराखंड की इन जगहों पर आपको इंटरटेनमेंट के साथ ही वादियों का लुफ्त उठाने को मिलेगा।

New Year Celebration In Uttarakhand:

New Year Celebration In Uttarakhand:

नए साल और क्रिसमस पर रविवार होने की वजह से जश्न और बढ़ जाएगा। नए साल को यादगार बनाने के लिए उत्तराखंड में आप इंटरटेनमेंट के साथ ही पहाड़ की खूबसूरत वादियों और बर्फबारी का आनंद ले सकते हैं। सबसे पहले नैनीताल में नए साल के जश्न के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है जहां क्रिसमस भी धूमधाम से मनाया जाता है । यहां इंटरटेनमेंट, बर्फबारी और पैराग्लाइडिंग , घुड़सवारी ,लजीज पकवान, बोट राइडिंग के साथ ही दुल्हन की तरह पूरे नैनीताल को सजाया जाता है। वहीं इस बार दिल्ली , गुड़गांव के म्यूजिक बैंड सभी को मस्ती में डूबे देंगे।

New Year Celebration In Uttarakhand:

New Year Celebration In Uttarakhand : इसके साथ ही मसूरी में 25 दिसंबर को विंटर कार्निवाल शुरू हो जाएगा और 30 दिसंबर तक चलेगा। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे। जहाँ डे और नाईट अलग-अलग प्रोग्राम कराए जाएंगे। जिसमें उत्तराखंड के मशहूर गायकों के साथ ही पर्यटकों के लिए कई तरह की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा फूड फेस्टिवल भी आयोजित होगा, जिसमें तरह-तरह के पहाड़ी पकवान होंगे।

New Year Celebration In Uttarakhand:

New Year Celebration In Uttarakhand:   यहाँ की विंटर लाइन वादियां और पहाड़ी पकवान का लुफ्त ले सकते हैं। वही राज्य के पर्यटन स्थलों की लगभग 60% बुकिंग फुल हो चुकी है और माना जा रहा है कि 3 दिन तक पहाड़ पर्यटक को से खचाखच भरा रहेगा।

ये भी पढ़े : मुख्यमंत्री ने की शिकायत कर्ताओं से की बात, जानी उनकी समस्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *