New Voter Registration : 18 साल के युवा ऐसे बनाएं अपना वोटर आईडी कार्ड, विशेष अभियान शुरू

Uk Tak News

New Voter Registration : राज्य में 18 साल की उम्र पूरी करने वाले युवाओं के लिए वोटर आईडी कार्ड बनवाने को लेकर विशेष अभियान शुरू किया जा रहा है और प्रदेश में 4 दिन सभी बूथों पर बीएलओ वोटर आईडी कार्ड में संशोधन और नए कार्ड बनवाने के लिए मिलेंगे।

 

New Voter Registration :  New Voter Registrationविशेष अभियान :

मुख्य निर्वाचन अधिकारी रविशंकर ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि आगामी 9 नवंबर से 8 सितंबर तक अभियान चलाया जाएगा। प्रदेश भर में 19 और 20 नवंबर के साथ ही 3 दिसंबर और 4 दिसंबर को विशेष अभियान चलेगा , जिसके तहत सभी बूथों पर बीएलओ कार्ड में संशोधन और नए कार्ड बनवाने के लिए मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि साल 2023 में 1 जुलाई 1 अप्रैल और 1 अक्टूबर को 18 साल की उम्र पूरी करने वाले युवा भी इस अभियान के दौरान अपना वोटर आईडी कार्ड बनवा सकते हैं इसें लिए ऑफलाइन या ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा सभी वोटरों के मोबाइल नंबर भी अपडेट किए जा रहे हैं।

 

New Voter Registration

 

New Voter Registration : बता दें कि प्रदेश में 11647 पोलिंग बूथ हैं जिन पर नए वोटर कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। वहीं ऑनलाइन के लिए Voters.eci.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं और किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर निर्वाचन आयोग के टोल फ्री नंबर 180033001950 पर शिकायत भी करा सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें : सीएम धामी ने राज्य स्थापना दिवस पर की बड़ी घोषणाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *