Netaji Subhas Chandra Bose : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

Uk Tak News

Netaji Subhas Chandra Bose : आज पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें याद कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति के साथ ही कई दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी, ऐसे में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनके योगदान को याद किया।

Netaji Subhas Chandra Bose :

Netaji Subhas Chandra Bose :

सीएम धामी ने सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर ट्वीट करते हुए लिखा कि “माँ भारती की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले, अदम्य साहसी एवं पराक्रमी नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी की जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। आजाद हिन्द फौज के नेतृत्वकर्ता, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक, नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती पर शत्-शत् नमन एवं “पराक्रम दिवस” की समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। राष्ट्र की स्वाधीनता हेतु समर्पित आपका जीवन सदैव हमारे लिए प्रेरणास्रोत रहेगा।”

Netaji Subhas Chandra Bose :

Netaji Subhas Chandra Bose : इसके साथ ही राज्यपाल लेफ्टिनेंट गुरमीत सिंह ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनकी जयंती पर देश में सभी लोग उनके योगदान को नमन कर रहे हैं। बता दें कि उन्होंने ही आजादी की लड़ाई में नारा दिया था कि “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा।” देश की आज़ादी के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने संघर्ष के साथ ही स्वतंत्रता आंदोलन को एक नई दिशा भी दी थी। इसके अलावा उन्होंने आजाद हिंद फौज का संस्थापक भी माना जाता है।

लेकिन उनकी मौत एक तरह से बनी हुई है कहा जाता है कि 18 अगस्त 1944 को विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई थी जिसका प्रमाण आज तक नहीं मिल पाया है।

ये भी पढ़े: आम बजट में क्या हुआ सस्ता और क्या हुआ महंगा, देखें पूरी लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *