Mobile Veterinary Unit : राज्य में मोबाइल पशु चिकित्सा इकाई शुरू, हेल्पलाइन नंबर जारी

Uk Tak News

Mobile Veterinary Unit : धामी सरकार ने प्रदेश के पशुपालकों को बड़ी सौगात दी है, आज मोबाइल पशु चिकित्सा इकाई की शुरुआत की गई है। सीएम धामी और पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने हरी झंड़ी दिखाकर पशु एम्बुलेंस सेवा की गाड़ीयों को रवाना किया।

Mobile Veterinary Unit : Mobile Veterinary Unitपशुपालकों को सुविधा :

आज प्रदेश के सभी जिलों के लिए मोबाइल पशु चिकित्सा इकाई सेवा शुरू हुई है। जिसके लिए हेल्पलाइन नंबर 1962 भी जारी किया गया है। इससे जरिए पशुपालकों को सुविधा मिलेगी और दुरुस्त इलाकों में भी पशुओं का इलाज समय पर हो सकेगा। इसके ​साथ ही सीएम ने गोट वैली, राष्ट्रीय गोकुल मिशन और एनसीडीसी के अंतर्गत कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया। इस दौरान पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने

सीएम का आभार जताते हुए कहा कि पशुओं की देखरेख के लिए हेल्पलाइन नंबर के जरिए पशु एम्बुलेंस सेवा से डॉक्टरों द्वारा उनका उपचार किया जा सकेगा साथ ही ये व्यवस्था चिकित्सा व्यवस्था के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

Mobile Veterinary Unit

 

Mobile Veterinary Unit : वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इन मोबाइल पशु चिकित्सा इकाई  से काफी हद तक पशुधन को हानि पर अंकुश लग सकेगा और दूरस्थ इलाकों में पशुओं का उपचार हो सकेगा। बता दें कि प्रदेश के 13 जिलों में पहले चरण में 60 एम्बुलेंस भेजी गई और दूसरी चरण में 60 और पशु एम्बुलेंस सेवा को भेजा जाएगा।

 

 

ये भी पढ़ें : बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को अर्जुन अवार्ड से किया जायेगा सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *