Mallikarjun Kharge Congress President : कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खड़गे,  शशि थरूर ने दी बधाई  

Uk Tak News

Mallikarjun Kharge Congress President : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव को आज मतगणना की जा रही है और अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चुने गए हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे को 7897 वोट मिले हैं और शशि थरूर को केवल 1072 वोट मिले, जबकि 416 वोट अमान्य हो गए हैं।

Mallikarjun Kharge Congress President : Mallikarjun Kharge Congress Presidentशशि थरूर ने  दी बधाई :

Mallikarjun Kharge Congress President : इसी बीच कांग्रेस दफ्तर के बाहर मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई देने वाले पोस्टर लगने शुरू हो गए हैं। बता दें कि लगभग 24 साल बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि कांग्रेस में गांधी परिवार से बाहर का कोई राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया हो। हालाकिं इससे पहले सीताराम केसरी गैर गांधी अध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं शशि थरूर ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा है कि

“भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष बनना बहुत बड़ा सम्मान और एक बड़ी जिम्मेदारी है मैं चाहता हूं @खड़गे जी उस कार्य में पूरी सफलता। एक हजार से अधिक सहयोगियों का समर्थन प्राप्त करना, और पूरे भारत में कांग्रेस के इतने सारे शुभचिंतकों की आशाओं और आकांक्षाओं को आगे बढ़ाना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी।”

Mallikarjun Kharge Congress President

 

Mallikarjun Kharge Congress President : वहीं कांग्रेस दफ्तर के बाहर जश्न का माहौल है और कार्यक्रताओं द्वारा मिठाई बांटी जा रही है। मल्लिकार्जुन खड़गे मूल रूप से कर्नाटक के बीदर जिले के रहने वाले हैं। उनके राजनीतिक कैरियर की बात करें तो उन्होंने 1972 में कर्नाटक राज्य के गुरमीतकल से विधानसभा चुनाव जीतकर राजनीति में अपना कदम रखा था। जिसके पास साल 2008 तक कोई सीट से जीते रहे।  वह दो बार लोकसभा सांसद और 8 बार विधायक रहे हैं साथ ही वो गांधी परिवार के काफी वफादार बताए जाते हैं। वहीं 50 साल के लंबे अनुभव के बाद उन्हें कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है।

 

ये भी पढ़ें :  गाजियाबाद में महिला के साथ गैंगरेप कर सड़क पर फेंका, आयोग ने नोटिस किया जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *