Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र की सियासत में हो रही हलचल, उद्धव पर लटकी तलवार

Uk Tak News

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक के माध्यम से स्पष्ट किया है कि उन्हें सत्ता का कोई लालच नहीं है साथ ही उधव ठाकरे ने कहा कि अगर कोई भी शिवसैनिक मुझसे नाराज है तो मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं।

Maharashtra Political Crisis :

Maharashtra Political Crisis

मुख्यमंत्री की कुर्सी :

महाराष्ट्र की सियासत में हलचल मची हुई है। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर मैंने विधायकों का विश्वास खो दिया है तो मुझे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा है कि मैं शिव सेना के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं। शिवसेना का कोई भी विधायक सीएम बने मुझे मंजूर होगा। उन्होंने फेसबुक के माध्यम से यह साफ कर दिया है कि अगर उन्हीं की पार्टी का कोई विधायक अगला सीएम बनेगा तो वह स्थिति देने के लिए तैयार हैं। बता दें कि यह संदेश एकनाथ शिंदे के लिए था उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि शिवसैनिक मुझसे गद्दारी ना करें अगर कोई भी शिकायत है तो मुझसे बात करें।

Maharashtra Political Crisis : 

Maharashtra Political Crisis

बता दें कि एकनाथ शिंदे ने अपने साथ 46 विधायकों के होने का दावा किया है। जिसके बाद संजय रावत ने भी विधानसभा बंद करने की बात कह डाली। दरअसल शिंदे के गुटके 34 शिवसेना के विधायकों ने राज्यपाल को लेटर लिखकर अपना समर्थन जताया है जिसके बाद महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की कुर्सी संकट में दिखाई दे रही है। वहीं उदय ठाकरे और शरद पवार के बीच बैठक में रणनीति को लेकर चर्चा की जा रही है।

Maharashtra Political Crisis

Maharashtra Political Crisis :  महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले ढाई साल की सरकार में शिवसेना के विधायकों को यदि सही कि उनका सीएम होने के बाद भी सत्ता सहयोगी दल चला रहे हैं। अक्सर यह कहा जाता है कि सीएम भले ही उधव ठाकरे हो लेकिन सत्ता का रिमोट शरद पवार के हाथों में है।

 

ये भी पढ़ें : सीएम धामी राज्य संपत्ति विभाग से नाखुश, दिए निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *